अगले 72 घंटे के लिए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बस सेवाएं पूरी तरह ठप करने के निर्देशरिजर्व बैंक कल करेगा 200 रुपये के नोट जारीक्यों न हरियाणा के DGP को बर्खास्त किया जाए: हाईकोर्टअश्विनी लोहानी ने रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन का पदभार संभाला पंजाब और हरियाणा में इंटरनेट सेवा पर रोक लगी हरियाणा सरकार ने पुलिस मुख्यालय, सेक्टर-6, पंचकुला में राज्य स्तरीय दंगा नियंत्रण केंद्र की स्थापना की:विनोद कुमार पुलिस अधीक्षक जम्मू-कश्मीर: त्राल में स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, कई छात्र घायल पंजाब रोडवेज ने हरियाणा जाने वाली अपनी सभी बसों के रूट रद्द किए हरियाणा: हिसार कोर्ट में आज सुनाया जाएगा संत रामपाल पर फैसला हरियाणा-पंजाब में हाई अलर्ट, BSF और CRPF तैनात
हरियाणा

मनोहर लाल ने आज कहा कि कनाडा ने हरियाणा में नागरिक उड्डïयन, कौशल विकास, शिक्षा, रक्षा और स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के क्षेत्र में निवेश करने में गहरी रुचि दिखाई

April 21, 2017 06:14 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज कहा कि कनाडा ने हरियाणा में नागरिक उड्डïयन, कौशल विकास, शिक्षा, रक्षा और स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के क्षेत्र में निवेश करने में गहरी रुचि दिखाई है।
     चण्डीगढ़ अन्तर्राष्टï्रीय हवाई अड्डïे पर कनेडियन मनिस्टर ऑफ नेशनल डिफेंस श्री हरजीत सज्जन से भेंट करने के उपरान्त पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में कनाडा की कम्पनियों द्वारा निवेश किए जाने को प्रोत्साहित करने के लिए फॉलो-अप बैठकें आयोजित की जाएंगी जिससे रोजगार के अवसर सृजित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे दोनों देशों को लाभ होगा।
    श्री हरजीत सज्जन के साथ हुई बैठक का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक में वर्ष 2015 में कनाडा के उनके दौरे के दौरान किए गए दो समझौतों पर चर्चा की गई। बागवानी के क्षेत्र में किए गए समझौते, जिसका हरियाणा और कनाडा द्वारा संयुक्त रूप से निष्पादन किया जाएगा, का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए एक वर्किंग गु्रप स्थापित करने का निर्णय लिया गया।
    मुख्यमंत्री ने श्री हरजीत सज्जन को हरियाणा द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में की गई प्रगति से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि हरियाणा को केरोसिन मुक्त बना दिया गया है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सरकार ने छ: लाख से अधिक एलपीजी कनैक्शन जारी किए हैं। इसके अतिरिक्त, राज्य में  रुफटॉप सोलर प्रणालियां स्थापित करना अनिवार्य किया गया है।
    श्री मनोहर लाल ने उन्हें बताया कि वर्तमान राज्य सरकार के सत्ता में आने के समय जन्म के समय लिंगानुपात एक हजार लडक़ों पर 840 लड़कियों का था जो अब 900 को पार कर गया है। लिंग जांच में संलिप्त लोगों के विरूद्घ सख्त कार्यवाही की जा रही है और अब तक 300 से अधिक मामले दर्ज किए गए है।
    राज्य सरकार की इस उपलब्धि की सराहना करते हुए श्री सज्जन ने कहा कि ‘मुझे जानकारी मिली है कि अन्य राज्यों ने भी हरियाणा सरकार द्वारा अपनाए गए उपायों का अनुसरण करने की मंशा व्यक्त की है।’ श्री मनोहर लाल के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद हरियाणा ने अभूतपूर्व प्रगति एवं विकास किया है।
      इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव श्री बख्शीश सिंह विर्क, मुख्य सचिव श्री डी.एस.ढेसी, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव श्री सुधीर राजपाल, भारत में कनाडा के उच्चायुक्त श्री नादिर पटेल, चण्डीगढ़ में कनाडा के कौंसल जनरल श्री क्रिस्टोफर गिब्बिन्स तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
अगले 72 घंटे के लिए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बस सेवाएं पूरी तरह ठप करने के निर्देश राम रहीम ने की शांति बनाए रखने की अपील मैं कानून का सम्मान करता हूं: राम रहीम पंजाब और हरियाणा में इंटरनेट सेवा पर रोक लगी हरियाणा सरकार ने पुलिस मुख्यालय, सेक्टर-6, पंचकुला में राज्य स्तरीय दंगा नियंत्रण केंद्र की स्थापना की:विनोद कुमार पुलिस अधीक्षक राम रहीम पर फैसला आने से पहले गृह मंत्रालय ने अर्धसैनिक बलों की 167 कपनियां भेजीं पंजाब रोडवेज ने हरियाणा जाने वाली अपनी सभी बसों के रूट रद्द किए हरियाणा: हिसार कोर्ट में आज सुनाया जाएगा संत रामपाल पर फैसला 25 को होने वाली हिन्दी ज्ञान प्रतियोगिता का समय बदला, अब 30 अगस्त को होगी प्रतियोगिता हरियाणा-पंजाब में हाई अलर्ट, BSF और CRPF तैनात
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0034813071
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech