हरियाणा सरकार ने प्रदेश के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से कई अहम निर्णय लिए उत्कृष्टï खिलाडिय़ों को वर्ग-एक और दो के पदों के लिए भी 3 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा:विजधनखड़ ने कहा सरकार का हर कदम किसानों के हित में ही उठेगाखट्टर सरकार ने बीएस संधू को हरियाणा पुलिस का नया महानिदेशक नियुक्त किया, पुलिस महकमे में भारी फेरबदल के चलते केपी सिंह डीजीपी जेल और चार अन्य आईपीएस को किया इधर से उधरअरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश, कई स्थानों पर भूस्खलनराजस्थान के उदयपुर में रहने वाले कल्पित वीरवल ने जेईई मेन एग्जाम में टॉप कियाकुपवाड़ा हमले पर सेना का बयान: दो आतंकवादी मार गिराएकुपवाड़ा हमला: पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए नागरिक ने दम तोड़ाघर पहुंचा विनोद खन्ना का पार्थ‍िव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार10 साल पुराने डीजल वाहन बैन करने पर NGT ने फैसला सुरक्षित रखा
खेल समाचार

28वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के पुरूष एवं महिला, दोनों वर्गों में हरियाणा की टीम विजेता तथा पंजाब की टीम उपविजेता रही।

April 03, 2017 09:46 PM

एमच्योर सर्कल कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 28वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के पुरूष एवं महिला, दोनों वर्गों में हरियाणा की टीम विजेता तथा पंजाब की टीम उपविजेता रही।

       फैडरेशन के अध्यक्ष एवं हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि चारों टीमों को ट्रॉफी व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने अपने कोष से फैडरेशन को 11 लाख तथा फाइनल में पहुंची चारों टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को 11-11 हजार रूपए का नकद ईनाम भी दिया।

       पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में हुई चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में महिला वर्ग में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 45-19 अंकों के अंतर से तथा पुरूष वर्ग में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 30-12 अंकों के अंतर से पराजित किया। चैंपियनशिप में कुल 17 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया।

       इस अवसर पर शिक्षा मंत्री श्री शर्मा ने घोषणा की कि एमच्योर सर्कल कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले अगले वर्ष पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में कबड्डी का एशिया कप करवाया जाएगा।

       उन्होंने विजेता तथा उपविजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि खेल में हार-जीत मायने नहीं रखती,खिलाड़ी को खेल की भावना से खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने खिलाडि़यों के लिए जो खेल नीति बनाई है उससे जहां खिलाडि़यों का हौंसला बढ़ा है वहीं प्रतिभाओं में निखार आया है। उन्होंने सभी खिलाडि़यों से आह्वान किया कि वे केवल जीतने के लिए ही न खेलें बल्कि खेलों से तन व मन भी स्वस्थ रहता है।

       इस अवसर पर चंडीगढ़ के उपायुक्त श्री अजीत बालाजी जोशी,पर्यावरणविद्ध श्री बलबीर सिंह सींचेवाल,फैडरेशन के उपाध्यक्ष श्री जे.पी शर्मा,नरेंद्र कंग,दविंदर सिंह बाजवा,सेवानिवृत्त डीजीपी चंद्रशेखर के अलावा खेल जगत की कई हस्तियां मौजूद थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल समाचार ख़बरें
जेट एयरवेज के पायलट ने भारतीय महिला यात्री से की मारपीट: हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर लगा जुर्माना, देना होगा मैच फीस का 50% NADA ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ को लिखा पत्र आईपीएल: चोटिल ड्वेन ब्राबो की जगह गुजरात लायंस की टीम में इरफान पठान की वापसी Kings XI Punjab opens on-ground ticket sales in Chandigarh & Mohali कानपुर में IPL मैच से पहले UPCA कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और सुरेश रैना को करेगा सम्मानित IPL: आज शाम 4:00 बजे दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच होगा। रात 8 बजे हैदराबाद सनराइजर्स और किंग्स XI पंजाब में मुकाबला। IPL: आज शाम 4:00 बजे मुंबई इंडियन्स और गुजरात लायन्स के बीच मुकाबला। रात 8:00 बजे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पुणे सुपरजायन्ट्स का मैच। सिंगापुर ओपन के फाइनल में पहुंचे भारत के किदांबी श्रीकांत IPL: आज शाम 4 बजे कोलकाता नाइट राइडर्स और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच मैच खेला जाएगा। रात 8 बजे दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच मुकाबला।
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0032074745
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech