J-K: पुलवामा में सेना के जवान को अगवा कर हत्या, शव बरामददिल्ली: किलस्टर बस में एक शख्स की हत्या, 5 आरोपी गिरफ्तारलंदन: अफवाह की वजह से मची अफरातफरी में 16 लोग हुए घायलभिवंडी हादसा: मरने वालों का आंकड़ा 4 पहुंचा, शुक्रवार को गिरी थी बिल्डिंगजिस संस्थान में गीता शोध सेंटर का शिलान्यास करने रहे राष्ट्रपति, उसके नक्शे को लेकर उठे सवाल, थानेसर नप केडीबी ने एक-दूसरे पर डाली जिम्मेदारीHARYANA-खनन अधिकारी को निलंबित करने का आदेश देकर भूले सीएमFARIDABAD-अंतिम संस्कार के लिए ‘जरूरी ’आधार कार्ड8200 चालक-परिचालक रहेंगे पक्के फैसला पलटाOnly 0.7% of people own nearly half of global wealthजसिया में विरोधी गुट का धरना, तनाव
खेल समाचार

28वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के पुरूष एवं महिला, दोनों वर्गों में हरियाणा की टीम विजेता तथा पंजाब की टीम उपविजेता रही।

April 03, 2017 09:46 PM

एमच्योर सर्कल कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 28वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के पुरूष एवं महिला, दोनों वर्गों में हरियाणा की टीम विजेता तथा पंजाब की टीम उपविजेता रही।

       फैडरेशन के अध्यक्ष एवं हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि चारों टीमों को ट्रॉफी व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने अपने कोष से फैडरेशन को 11 लाख तथा फाइनल में पहुंची चारों टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को 11-11 हजार रूपए का नकद ईनाम भी दिया।

       पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में हुई चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में महिला वर्ग में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 45-19 अंकों के अंतर से तथा पुरूष वर्ग में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 30-12 अंकों के अंतर से पराजित किया। चैंपियनशिप में कुल 17 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया।

       इस अवसर पर शिक्षा मंत्री श्री शर्मा ने घोषणा की कि एमच्योर सर्कल कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले अगले वर्ष पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में कबड्डी का एशिया कप करवाया जाएगा।

       उन्होंने विजेता तथा उपविजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि खेल में हार-जीत मायने नहीं रखती,खिलाड़ी को खेल की भावना से खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने खिलाडि़यों के लिए जो खेल नीति बनाई है उससे जहां खिलाडि़यों का हौंसला बढ़ा है वहीं प्रतिभाओं में निखार आया है। उन्होंने सभी खिलाडि़यों से आह्वान किया कि वे केवल जीतने के लिए ही न खेलें बल्कि खेलों से तन व मन भी स्वस्थ रहता है।

       इस अवसर पर चंडीगढ़ के उपायुक्त श्री अजीत बालाजी जोशी,पर्यावरणविद्ध श्री बलबीर सिंह सींचेवाल,फैडरेशन के उपाध्यक्ष श्री जे.पी शर्मा,नरेंद्र कंग,दविंदर सिंह बाजवा,सेवानिवृत्त डीजीपी चंद्रशेखर के अलावा खेल जगत की कई हस्तियां मौजूद थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल समाचार ख़बरें
हॉन्ग-कॉन्ग ओपन: महिला एकल क्वॉर्टर फाइनल में पी.वी. सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को 21-12, 21-19 से हराया। नागपुर टेस्ट: श्रीलंका ने जीता टॉस, भारत करेगा पहले गेंदबाजी नागपुर: आज से शुरू होगा भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच हॉन्ग कॉन्ग ओपन: दूसरे दौर में पी वी सिंधु ने जापान की अया ओहोरी से पहला गेम 21-14 से जीता मेरठ में आज होगी क्र‍िकेटर भुवनेश्वर कुमार की शादी कोलकाता टेस्ट हुआ ड्रॉ, पांचवें दिन मैच जीतने से चूका भारत पूर्व विंबलडन चैपियन और चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी जाना नोवोत्ना का निधन कोलकाता टेस्ट: चौथे दिन का खेल खत्म, स्कोर 171/1 दिल्ली: खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने हाफ मैराथन को दिखाई हरी झंडी कोलकाता टेस्ट: चाय तक श्रीलंका का स्कोर 113/2
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0037664015
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech