सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति पद के लिए मीरा कुमार के नाम का ऐलान कियाआरक्षण की मांग को लेकर जाटों ने अलवर-मथुरा रेल मार्ग किया जाम राम कोविंद के नाम पर कोई संपर्क और सलाह मशविरा नहीं किया: लालू यादवस्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सिविल अस्पताल अम्बाला छावनी के आपातकालीन खण्ड का किया उदघाटनकेंद्रीय हाउसिंग मिनिस्ट्री ने यूपी के गरीबों के लिए 70 हज़ार मकान बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दीJ&K: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश हुई विफल, दो आतंकी ढेर ग्रामीण हरियाणा की 6205 ग्राम पंचायतें खुले में शौच से मुक्त की गई:ओम प्रकाश धनखड़J&K : पुंछ के खारी करमारा में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, जवाबी हमले जारी दिल्ली: ताहिरपुर में सनकी बाप ने तांत्रिक विद्या के तहत 2 वर्षीय बेटी के कान काटे, हुआ गिरफ्तारसिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने अलग गोरखालैंड की मांग का समर्थन किया
खेल समाचार

28वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के पुरूष एवं महिला, दोनों वर्गों में हरियाणा की टीम विजेता तथा पंजाब की टीम उपविजेता रही।

April 03, 2017 09:46 PM

एमच्योर सर्कल कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 28वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के पुरूष एवं महिला, दोनों वर्गों में हरियाणा की टीम विजेता तथा पंजाब की टीम उपविजेता रही।

       फैडरेशन के अध्यक्ष एवं हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि चारों टीमों को ट्रॉफी व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने अपने कोष से फैडरेशन को 11 लाख तथा फाइनल में पहुंची चारों टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को 11-11 हजार रूपए का नकद ईनाम भी दिया।

       पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में हुई चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में महिला वर्ग में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 45-19 अंकों के अंतर से तथा पुरूष वर्ग में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 30-12 अंकों के अंतर से पराजित किया। चैंपियनशिप में कुल 17 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया।

       इस अवसर पर शिक्षा मंत्री श्री शर्मा ने घोषणा की कि एमच्योर सर्कल कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले अगले वर्ष पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में कबड्डी का एशिया कप करवाया जाएगा।

       उन्होंने विजेता तथा उपविजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि खेल में हार-जीत मायने नहीं रखती,खिलाड़ी को खेल की भावना से खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने खिलाडि़यों के लिए जो खेल नीति बनाई है उससे जहां खिलाडि़यों का हौंसला बढ़ा है वहीं प्रतिभाओं में निखार आया है। उन्होंने सभी खिलाडि़यों से आह्वान किया कि वे केवल जीतने के लिए ही न खेलें बल्कि खेलों से तन व मन भी स्वस्थ रहता है।

       इस अवसर पर चंडीगढ़ के उपायुक्त श्री अजीत बालाजी जोशी,पर्यावरणविद्ध श्री बलबीर सिंह सींचेवाल,फैडरेशन के उपाध्यक्ष श्री जे.पी शर्मा,नरेंद्र कंग,दविंदर सिंह बाजवा,सेवानिवृत्त डीजीपी चंद्रशेखर के अलावा खेल जगत की कई हस्तियां मौजूद थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल समाचार ख़बरें
भारत और वेस्ट इंडीज नई शुरुआत के लिए तैयार AustralianOpen: दूसरे दौर में के श्रीकांत ने विश्व के नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी सोन वान हो को हराया। रवि शास्त्री के लिए खुले दरवाजे? बीसीसीआई ने तेज की नए कोच की तलाश नए कोच का कार्यकाल अगले विश्व कप तक के लिए होगा: BCCI नए कोच के सेलेक्शन में कप्तान की कोई भूमिका नहीं: राजीव शुक्ला अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के हेड कोच पद से दिया इस्तीफा खेल में कोई भी जीत-हार सकता है। विराट एक अच्छे और भरोसेमंद लीडर हैंः एडम गिलक्रिस्ट पाकिस्तान ने रचा इतिहास, भारत को 180 रन से हराकर पहली बार जीती चैंपियंस ट्रॉफी Pakistan thrash India by 180 runs to lift maiden Champions Trophy CT फाइनल: भारत ने पाक के खिलाफ जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करेंगे
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0033294607
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech