लंदन: टॉवर हिल स्टेशन पर ट्यूब ट्रेन में मोबाइल चार्जर से लगी आग, कई घायलहनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका, दिल्ली HC शाम 6 बजे के बाद सुनाएगा फैसलापंचकूला में हिंसा फैलाने के मामले में दो लोग गिरफ्ताररेलवे होटल टेंडर केस: तेजस्वी यादव को CBI का समन, 4 अक्टूबर को होंगे पेशराम रहीम पर डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या मामले में आज की सुनवाई पूरीदिल्ली हाईकोर्ट ने हनीप्रीत की अग्रिम जमानत पर फैसला रखा सुरक्षितनई दिल्ली: अमेरिकी विदेश मंत्री जेम्स मैटिस को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनरबीएचयू विवाद: योगी सरकार ने दिए मामले की न्यायिक जांच के आदेशनई दिल्ली: अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने इंडिया गेट के अमर ज्योति जवान पर श्रद्धाजंलि अर्पित कीदिल्ली: RTV ने युवक को टक्कर मारी, लोगों ने RTV में आग लगाई
खेल समाचार

28वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के पुरूष एवं महिला, दोनों वर्गों में हरियाणा की टीम विजेता तथा पंजाब की टीम उपविजेता रही।

April 03, 2017 09:46 PM

एमच्योर सर्कल कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 28वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के पुरूष एवं महिला, दोनों वर्गों में हरियाणा की टीम विजेता तथा पंजाब की टीम उपविजेता रही।

       फैडरेशन के अध्यक्ष एवं हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि चारों टीमों को ट्रॉफी व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने अपने कोष से फैडरेशन को 11 लाख तथा फाइनल में पहुंची चारों टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को 11-11 हजार रूपए का नकद ईनाम भी दिया।

       पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में हुई चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में महिला वर्ग में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 45-19 अंकों के अंतर से तथा पुरूष वर्ग में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 30-12 अंकों के अंतर से पराजित किया। चैंपियनशिप में कुल 17 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया।

       इस अवसर पर शिक्षा मंत्री श्री शर्मा ने घोषणा की कि एमच्योर सर्कल कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले अगले वर्ष पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में कबड्डी का एशिया कप करवाया जाएगा।

       उन्होंने विजेता तथा उपविजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि खेल में हार-जीत मायने नहीं रखती,खिलाड़ी को खेल की भावना से खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने खिलाडि़यों के लिए जो खेल नीति बनाई है उससे जहां खिलाडि़यों का हौंसला बढ़ा है वहीं प्रतिभाओं में निखार आया है। उन्होंने सभी खिलाडि़यों से आह्वान किया कि वे केवल जीतने के लिए ही न खेलें बल्कि खेलों से तन व मन भी स्वस्थ रहता है।

       इस अवसर पर चंडीगढ़ के उपायुक्त श्री अजीत बालाजी जोशी,पर्यावरणविद्ध श्री बलबीर सिंह सींचेवाल,फैडरेशन के उपाध्यक्ष श्री जे.पी शर्मा,नरेंद्र कंग,दविंदर सिंह बाजवा,सेवानिवृत्त डीजीपी चंद्रशेखर के अलावा खेल जगत की कई हस्तियां मौजूद थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल समाचार ख़बरें
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0035747878
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech