Saturday, June 23, 2018
Follow us on
Sports

28वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के पुरूष एवं महिला, दोनों वर्गों में हरियाणा की टीम विजेता तथा पंजाब की टीम उपविजेता रही।

April 03, 2017 09:46 PM

एमच्योर सर्कल कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 28वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप के पुरूष एवं महिला, दोनों वर्गों में हरियाणा की टीम विजेता तथा पंजाब की टीम उपविजेता रही।

       फैडरेशन के अध्यक्ष एवं हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि चारों टीमों को ट्रॉफी व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने अपने कोष से फैडरेशन को 11 लाख तथा फाइनल में पहुंची चारों टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को 11-11 हजार रूपए का नकद ईनाम भी दिया।

       पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में हुई चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में महिला वर्ग में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 45-19 अंकों के अंतर से तथा पुरूष वर्ग में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को 30-12 अंकों के अंतर से पराजित किया। चैंपियनशिप में कुल 17 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया।

       इस अवसर पर शिक्षा मंत्री श्री शर्मा ने घोषणा की कि एमच्योर सर्कल कबड्डी फैडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले अगले वर्ष पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में कबड्डी का एशिया कप करवाया जाएगा।

       उन्होंने विजेता तथा उपविजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि खेल में हार-जीत मायने नहीं रखती,खिलाड़ी को खेल की भावना से खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने खिलाडि़यों के लिए जो खेल नीति बनाई है उससे जहां खिलाडि़यों का हौंसला बढ़ा है वहीं प्रतिभाओं में निखार आया है। उन्होंने सभी खिलाडि़यों से आह्वान किया कि वे केवल जीतने के लिए ही न खेलें बल्कि खेलों से तन व मन भी स्वस्थ रहता है।

       इस अवसर पर चंडीगढ़ के उपायुक्त श्री अजीत बालाजी जोशी,पर्यावरणविद्ध श्री बलबीर सिंह सींचेवाल,फैडरेशन के उपाध्यक्ष श्री जे.पी शर्मा,नरेंद्र कंग,दविंदर सिंह बाजवा,सेवानिवृत्त डीजीपी चंद्रशेखर के अलावा खेल जगत की कई हस्तियां मौजूद थी।

Have something to say? Post your comment
More Sports News
FIFA WC 2018: स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से हराया अर्जेंटीना को 60 साल में सबसे बड़ी हार मिली तो लाखों फैन्स का दिल टूटा स्विंग केवल भारतीय टीम के लिए नहीं, सभी टीमों के लिए समस्या: कोहली बॉल टैंपरिंग मामला: ICC के CEO ने श्रीलंका के कप्तान, कोच और मैनेजर को दोषी माना FIFA WC 2018: अर्जेंटीना को हरा क्रोएशिया अंतिम 16 में FIFA World Cup: डेनमार्क और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला 1-1 से बराबर FIFA विश्वकपः स्विट्जरलैंड और ब्राजील के बीच 1-1 से मैच ड्रा रहा फीफा वर्ल्‍ड कप: सर्विया ने कोस्टारिका को 1-0 से हराया फीफा 2018: ग्रुप सी के मैच में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया यो-यो टेस्ट में पास हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, अंबाती रायडू फेल