हरियाणा सरकार ने छह एचसीएस अधिकारियों को अत्तिरिक्त कार्यभार सौंपापाक आर्मी के मुताबिक, कुलभूषण जाधव ने माफी मांगते हुए पाकिस्तानी सेना प्रमुख के सामने दया याचिका दाखिल की सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति पद के लिए मीरा कुमार के नाम का ऐलान कियाआरक्षण की मांग को लेकर जाटों ने अलवर-मथुरा रेल मार्ग किया जाम राम कोविंद के नाम पर कोई संपर्क और सलाह मशविरा नहीं किया: लालू यादवस्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सिविल अस्पताल अम्बाला छावनी के आपातकालीन खण्ड का किया उदघाटनकेंद्रीय हाउसिंग मिनिस्ट्री ने यूपी के गरीबों के लिए 70 हज़ार मकान बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दीJ&K: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश हुई विफल, दो आतंकी ढेर ग्रामीण हरियाणा की 6205 ग्राम पंचायतें खुले में शौच से मुक्त की गई:ओम प्रकाश धनखड़J&K : पुंछ के खारी करमारा में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, जवाबी हमले जारी
अंतर्राष्ट्रीय

2015 के विनाशकारी भूकंप के बाद करीब 450 बार दहला नेपाल

February 27, 2017 12:05 PM
2015 के विनाशकारी भूकंप के बाद करीब 450 बार दहला नेपाल
नई दिल्ली:नेपाल में भूकंप के हल्के झटके दर्ज किए गए हैं, हालांकि किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। नेशनल सिस्मोलॉजिकल सेंटर के मुताबिक सुबह 9.22 बजे 4.6 और करीब आधे घंटे बाद 4.7 तीव्रता के झटके दर्ज किए गए। पहले भूकंप का केंद्र सेंट्रल नेपाल के सालू में था, जबकि दूसरे भूकंप का केंद्र पश्चिम नेपाल के सवर्ना में था। जानकारों का कहना है कि सेंट्रल और वेस्टर्न नेपाल में कई फॉल्ट लाइंस हैं जहां जमीन के अंदर हलचल होती रहती है। 
भूकंप के झटके काठमांडू घाटी में भी महसूस किए गए। विशेषज्ञों के मुताबिक 2015 के विनाशकारी भूकंप के बाद ये ऑफ्टरशॉक है। नेपाल में अब तक 450 से ज्यादा ऑफ्टरशॉक दर्ज किए गए हैं। 2015 के विनाशकारी आठ हजार से ज्यादा लोग काल के गाल में समा गए थे। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
पाक आर्मी के मुताबिक, कुलभूषण जाधव ने माफी मांगते हुए पाकिस्तानी सेना प्रमुख के सामने दया याचिका दाखिल की काबुल कार बम धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हुई काबुल कार बम धमाके में 15 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल Saudi king ousts nephew, names son heir ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप अस्पताल में भर्ती: पैलेस प्रधानमंत्री टरीजा मे ने क्वीन के भाषण के जरिए यूरोपीय संघ से ब्रिटेन को निकालने के लिए कानून पेश किया। फिलीपीन्स में एक स्कूल पर आतंकियों ने जमाया कब्जा, स्टूडेंट्स को बनाया बंधक बेल्जियमः स्टेशन पर हमला करने वाले की हुई पहचान यूएन चीफ ने कहा कि कश्मीर मसले का हल निकालने के लिए भारत-पाक के बीच बातचीत शुरू करने का प्रयास जारी सऊदी किंग ने मोहम्मद बिन अब्दुलअजीज़ को हटाकर बेटे मोहम्मद बिन सलमान को बनाया क्राउन प्रिंस।
लोकप्रिय ख़बरें
Visitor's Counter :   0033294691
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved. Website Designed by mozart Infotech